बिहार

मंत्री आलोक कुमार मेहता और कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने सुनवाई करते हुए ।। 2 . गुलाम सरवर साहब की जयंती राजद कार्यालय में मनाई गई

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

पटना  /बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोंनुरूप सुनवाई हुई। जिसमें राजस्व, भूमि सुधार तथा गन्ना उद्योग मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता और कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय ने सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता ने कहा कि बिहार के राजस्व अधिकारियों को आम जनता के हित में राजस्व संबंधी कार्यों में तेजी लाने की अपील की। और आगे कहा कि बिहार के आम-आवाम जमीन -जायदाद का बंटवारा पंचायत कोर्ट और 100 रुपये के स्टांप पेपर पर रजिस्ट्री ऑफिस जाकर बंटवारे का कार्य समय पर पूरा करा लें, जिससे दाखिल खारिज जल्द से जल्द हो सके। जिससे भू-अर्जन के बाद मुआवजा का भुगतान भी आसानी से हो जाए। इन्होंने कहा कि जमीन-विवादों की वजह से आपसी टकराव को समाप्त करने के लिए पदाधिकारियों और आम जनता से सहयोग की भी अपील की।
इस अवसर पर मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि जो खिलाड़ी ऑल इंडिया खेल कर आए हुए हैं उन्हें इंटर यूनिवर्सिटी खेल में भाग लेने की अनुमति मिलनी चाहिए, इस संबंध में पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति से खेल और खिलाडि़यों के हित में इन सभी को इंटर यूनिवर्सिटी खेल में भाग लेने की अनुमति प्रदान करने की मांग की है। इन्होंने कहा कि महागठबंधन सरकार खेल और खिलाडि़यों के प्रोत्साहन के लिए लगातार कार्यरत है।
प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आज करीब 60 लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री द्वय के समक्ष रखा। जिसे दोनो मंत्री ने सुनकर कार्रवाई की। और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के अधिकारियों को दिये।
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव प्रमोद कुमार राम ,निर्भय कुमार अंबेडकर सहित अफरोज आलम, मुकुंद सिंह एवं मनोज यादव ने सुनवाई कार्यक्रम में सहयोग किया।

 

2 .गुलाम सरवर साहब की जयंती राजद कार्यालय में मनाई गई

IMG 20230110 WA0168 मंत्री आलोक कुमार मेहता और कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने सुनवाई करते हुए ।। 2 . गुलाम सरवर साहब की जयंती राजद कार्यालय में मनाई गईराष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में समाजवादी नेता, पूर्वमंत्री एवं बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष स्व0 गुलाम सरवर साहब की जयंती माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह जी की अध्यक्षता में मनायी गई। उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।
इस अवसर पर राजद प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह ने कहा कि स्व0 गुलाम सरवर साहब जीवन पर्यन्त समाजवादी विचारक के साथ-साथ समाज को अपनी लेखनी से भी नई दिशा दी। उनकी विशिष्ट पहचान जहां एक अच्छे पत्रकार के रूप में है, वहीं वे एक अच्छे वक्ता, नेता तथा संघर्षशील व्यक्ति के रूप में जाने जाते हैं। वे गरीबों पर अन्याय के खिलाफ हमेशा आवाज उठाते थेे। उर्दू भाषा की तरक्की के लिए गुलाम सरवर साहब काम करते रहे। गुलाम सरवर साहब की लेखनी और जुबान में जो ताकत थी उसके कारण ही मातृभाषा उर्दू और हिन्दी दोनों का विकास हुआ। समाज में उर्दू भाषा की तरक्की के लिए इसे अपनाने की आवश्यकता है क्योंकि यह गंगा-जमुनी तहजीब को मजबूती प्रदान करता है।
इस अवसर पर गुलाम सरवर साहब के चित्र पर माल्यार्पण करने वालों में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री उदय नारायण चैधरी, राष्ट्रीय महासचिव श्री श्याम रजक, भोला यादव, प्रदेश प्रधान महासचिव सह मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता, मंत्री श्री जितेन्द्र कुमार राय, प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, प्रदेश संगठन महासचिव राजेश यादव, प्रदेश महासचिव बल्ली यादव, मदन शर्मा, ई0 अशोक यादव, मो0 फैयाज आलम कमाल, निराला यादव, खुर्शीद आलम सिद्दिकी, नन्दू यादव, डाॅ0 पे्रम कुमार गुप्ता, प्रमोद कुमार राम, निर्भय कुमार अम्बेदकर, संजय यादव, अरूण कुमार यादव, शैलेश यादव, दिलीप कुमार दिवाकर, शिवेन्द्र कुमार तांती, भाई दिनेश पासवान, राकेश रंजन रजक, उपेन्द्र चन्द्रवंशी, शेखर यादव, मो0 अफरोज आलम, मुकुंद सिंह, मनोज यादव सहित अन्य गणमान्य नेताओं ने माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की।