देश - विदेशबड़ी खबरेबिहार

एनडीए सरकार के केंद्रीय मंत्रिमंडल में मुसलमानों का प्रतिनिधित्व नहीं होना भाजपा के एजेंडे को मजबूती प्रदान कर रहा है : एजाज अहमद

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

पटना /बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि एनडीए सरकार में भी मुस्लिम मुक्त मंत्रिमंडल का का गठन भाजपा के उसे सपने को ही पूरा कर रहा है जो पहले से नरेंद्र मोदी की सरकार करती रही है ।

हम मुस्लिम मुक्त राजनीति का भाजपा का जो सपना रहा है,उसे नीतीश कुमार और एनडीए के अन्य नेता ने भी आगे बढ़ाने का काम किया है । और इस बार पूर्व की तरह केंद्रीय मंत्रिमंडल में मुसलमानों का प्रतिनिधित्व नहीं देकर केंद्र सरकार एक बड़े वर्ग को विकास तथा केंद्र की सियासत से दूर करने के अपने एजेंडे को आगे बढ़ा रही है ,जबकि इस बार केंद्र में एनडीए की सरकार है और इस सरकार को नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू सहित अन्य का समर्थन प्राप्त है ।

नीतीश कुमार चुनाव के समय घूम-घूम कर कहा करते थे कि मुसलमान के लिए हमने क्या-क्या नहीं किया ,वह इतना भी नहीं देख रहे हैं कि मुसलमान का प्रतिनिधित्व केंद्रीय मंत्रिमंडल में कहां चला गया । इस तरह की सोच को भाजपा जो पहले से करती रही है उसको नीतीश कुमार का समर्थन मिलना यह स्पष्ट करता है कि वो भी अब भाजपा के एजेंडे के मुताबिक और ध्रुवीकरण की राजनीति को मजबूती प्रदान कर रहे हैं,और अपनी सत्ता बचाने के लिए इसे आगे बढ़ा रहे हैं और मुसलमान की उपेक्षा करके उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा की जो सोंच है ,मुस्लिम मुक्त राजनीति की उस दिशा में एनडीए सरकार का केंद्रीय मंत्रिमंडल का आज स्वरूप दिखा और उसे कहीं ना कहीं नीतीश कुमार भी आगे बढ़ रहे हैं।