खेलदेश - विदेश

खेलो इंडिया थीम के तहत 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल और क्रिकेट एरा एकेडमी बेलाही के बीच दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजन

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

मधुबनी/बेलाही – खेलो इंडिया थीम के तहत 48वीं वाहिनी, सशस्त्र सीमा बल (SSB) और क्रिकेट एरा अकैडमी के बीच एक रोमांचक और दोस्ताना क्रिकेट मैच का आयोजन दिनांक 16/09/2024 को उत्क्रमित +2 हाई स्कूल बेलाही के खेल मैदान में किया गया। इस आयोजन का उद्देश्य खेलों के प्रति जागरूकता फैलाना और जवानों व स्थानीय समुदाय के बीच खेल भावना को प्रोत्साहित करना था।

मैच की शुरुआत SSB द्वारा टॉस जीतकर की गई, जहां उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। SSB की टीम ने अच्छी शुरुआत की और चुनौतीपूर्ण पारी खेलते हुए निर्धारित 25 ओवर में 210 रनों का स्कोर बनाया। जिसमें सर्वाधिक सुमन स्टार ने शानदार 70 रन बनाए, जबकि क्रिकेट एरा अकडमी के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया।

क्रिकेट एरा एकेडमी की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जबरदस्त मुकाबला किया, लेकिन SSB की टीम की अनुशासित गेंदबाजी और फील्डिंग ने उन्हें 16.4 ओवर में ही 119 रन पर ऑल आउट कर दिया । जिसमें एसएसबी की तरफ से देशराज द्वारा सर्वाधिक 04 विकट लिए गए । अंततः एसएसबी ने 91 रन से जीत हासिल की । इस मैच में एसएसबी से देशराज मेन ऑफ द मैच रहे ।
मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने खेल भावना का परिचय दिया, और पूरे मैदान में दर्शकों का जोश भी देखते ही बनता था। खेल के अंत में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिए गए।

48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के उप कमांडेंट श्री विवेक ओझा ने इस आयोजन की सराहना करते हुए कहा, “खेलो इंडिया पहल के तहत इस तरह के कार्यक्रम खेल को बढ़ावा देने और जवानों व समाज के बीच भाईचारे की भावना को मजबूत करने का एक बेहतरीन माध्यम हैं। हम भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजनों को समर्थन देते रहेंगे।