बिहार

शराबियों पर शिकंजा 24 घंटे के अंदर में 13 अवैध शराब कारोबारियों समेत कुल 113 व्यक्तियों को गिरफ्तार

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

सन्तोष कुमार की रिपोर्ट

 

सुपौल जिला में प्रशासन का  शराबियों पर नकेल कसने के लिए प्रशासन ने चलाया महा अभियान सुपौल जिला के विभिन्न प्रशासनिक थाना के प्रशासन के द्वारा बिहार के अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर  शराबियों पर शिकंजा कसने के लिए सुपौल उत्पाद विभाग ने विशेष महाअभियान चलाया गया। प्रशासन के द्वारा 24 घंटे के अंदर में 13 अवैध शराब कारोबारियों समेत कुल 113 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।  उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार ने  मीडिया को प्रेस विज्ञप्ति ई द्वारा जानकारी दे दिया।मद्य निषेध विभाग सुपौल द्वारा चलाए गए विशेष छापामारी अभियान में जिले के विभिन्न इलाकों से 13 अवैध तरीक़े से शराब बनाने वाले कारोबारी समेत 113 लोगों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल किया है।
सुपौल शहर से एक शराब से जुड़े धंधेबाज,वीणा,बसबिट्टी,सुखपुर,बकौर गांव से कुल 50 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।तो त्रिवेणीगंज अनुमंडल क्षेत्र के इटावा, खोरिया, मिशन, हुलास, मचहा, और पिपरा – मधेपुरा रोड से कुल 8 शराब कारोबारी को पकड़ा गया। त्रिवेणीगंज लक्ष्मीनिया परसागढी,जदिया,छातापुर डपरखा सहित क्षेत्रों में 22 अवैध शराब के सेवन करने वाले कुल 30 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। वीरपुर अनुमंडल में भी विशेष अभियान के तहत नेपाल से शराब का सेवन कर सीमा के अंदर आने वाले 18 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

बीरपुर और श्रीनगर से चार कारोबारीयों और फकीरना चौक,सिमराही,राघोपुर आदि जगहों से 14 शराब पीने वाले कुल 36 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। इस प्रकार 24 घंटे के अंदर स्थित सुपौल जिले में अब तक की सबसे ज्यादा गिरफ्तारी हुई है जिसमें 13 अवैध शराब से जुड़े हुए कारोबारी समेत 113 लोगों को उत्पाद विभाग ने पकड़ा है। जिसमे 100 की संख्या पिक्कड़ की है।हालांकि इससे छापेमारी और जांच अभियान के दौरान छापेमारी दल पर हमला या बाधा उत्पन्न करने वाले के आरोप में चार व्यक्तियों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

इस अभियान के दौरान एक मोटरसाइकिल 24 लीटर चुलाई शराब और 354 लीटर नेपाली देशी शराब भी बरामद किया गया है। उत्पाद अधीक्षक लाला अजय कुमार ने जानकारी देते हुए कहा कि आगामी दुर्गा पूजा आदि त्योहारों को देखते हुए मध निषेध विभाग सुपौल द्वारा जिला में शराब का अवैध कारोबार में संलिप्त कारोबारी और शराब का सेवन कर समाज में को व्यवस्था फैलाकर मध निषेध कानून का उल्लंघन करने वाले लोगों पर गहन निगरानी रखी जा रही है।