बिहार

सीएनजी की किल्लत के कारण ऑटो ड्राइवरों की कमाई पर पड़ रहा है असर: आप

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

News डेस्क

पटना/आम आदमी पार्टी (आप) के प्रदेश प्रवक्ता हेमनारायण विश्वकर्मा ने बिहार सरकार पर सीएनजी स्टेशनों खोलने के मसले पर उदासीन रवैया अपनाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पटना ही नहीं पूरे बिहार में सीएनजी को लेकर सिर्फ ऑटो ड्राइवर और मालिक ही नहीं है बल्कि सीएनजी स्टेशन मालिकों को भी काफी दिक्कत हो रहीं है. स्टेशन मालिक लंबी कतार से परेशान हैं।

उन्होंने कहा कि पटना में ऑटो ड्राइवर और मालिकों को सीएनजी के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ रहा है. इन्हें पांच किलोग्राम सीएनजी के लिए तीन-तीन घंटो का इंतजार करना पड़ रहा. सीएनजी ने इनके कमाई पर असर डाला है, इन्हें चिंता हो रहीं है कि इनके गाड़ी की किस्त कैसे जमा होगी. शहर में अभी मात्र तीन सीएनजी स्टेशन काम कर रहें हैं.

उन्होंने कहा कि बिहार के राजधानी पटना में जिस रफ्तार से सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ रही है, उसकी तुलना में सीएनजी पंप और इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन काफी कम हैं, जिस वजह से सीएनजी और इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इधर, सरकार खोखले दावे कर रही है कि प्रत्येक शहरों में ज्यादा से ज्यादा सीएनजी पंप ज्यादा सेवा खोलने की दिशा में तेजी से काम हो रहा है।