बिहार

बेनीपट्टी विधानसभा स्तरीय भाकपा माले का कार्यकर्ता सम्मेलन

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

मधुबनी /(बेनीपट्टी) भाकपा माले की ओर से आज बेनीपट्टी के लोहा में विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन आहूत किया गया जिसमें बेनीपट्टी और कलुआही प्रखंड के सैकड़ों लोगों ने भाग लिया। हाल के वर्षों में भाकपा माले आंदोलन का विस्तार पश्चिमी मधुबनी में तेजी से हुआ है।सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाकपा माले पोलित ब्यूरो के सदस्य और जिला के प्रभारी धीरेंद्र झा ने कहा कि अंबानी अदानी की मोदी सरकार दलित_गरीबों के वास–आवास,रोजी–रोटी और शिक्षा_आरक्षण को छीनने में लगी है।आरक्षण के संवैधानिक आधार और बाबा साहेब आंबेडकर की परिकल्पना को खत्म किया जा रहा है।आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट के संवैधानिक पीठ का आदेश दुर्भाग्यपूर्ण है।दलित–आदिवासियों के आरक्षण व्यवस्था को पूर्णता में लागू करते हुए उनके वंचित जातियों के सवालों को संवैधानिक प्रावधानों के जरिए संबोधित किया जाना चाहिए।दलित सामाजिक संगठनों की ओर से आहूत 21अगस्त के भारत बंद के प्रति भाकपा माले का समर्थन रहेगा,और साथ ही हम अपने सम्पूर्ण परिपेक्ष्य को रखेंगे। उन्होंने कहा कि 95 लाख बिहार के गरीबों को 2–2लाख की सहायता देने की सरकार की घोषणा को लागू कराने,गरीबों को आवास भूमि और पक्का मकान उपलब्ध कराने को लेकर 22 से 24 अगस्त तक अंचलों पर प्रदर्शन होगा।

IMG 20240818 WA0004 बेनीपट्टी विधानसभा स्तरीय भाकपा माले का कार्यकर्ता सम्मेलनभूमिहीन_गरीब हूं,गरीबी का आय प्रमाणपत्र दो नारे के तहत यह प्रदर्शन होगा। आगे उन्होंने कहा कि देश में रेल दुर्घटना और राज्य में पुल गिरने का रिकॉर्ड्स बन रहे हैं।भाजपा की नीतीश सरकार के शासनावधि में निर्माण क्षेत्र में महाघोटाला हुए हैं।पुल गिर रहे हैं लेकिन कंस्ट्रक्शन कंपनी पर कोई कारवाई नहीं हो रही है उन्होंने जोर देकर कहा कि जिस तरह पुल गिर रहे हैं उसी तरह भाजपा की नीतीश सरकार गिरेगी।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए जिला सचिव ध्रुव नारायण कर्ण ने कहा कि गरीब बसाओ आंदोलन तेज होगा।सभी भूमिहीन को वास भूमि दिलाने का संघर्ष हर गांव पंचायत में संगठित किया जाएगा।
मौके पर बोलते हुए कर्नल लक्ष्मेश्वर मिश्र ने कहा कि मधुबनी जिला में माले के नेतृत्व में लाल झंडा का बढ़ता तेवर नई संभावना को सामने ला रहा है। छात्र नेता मयंक ने कहा कि रोजी रोजगार,वास आवास और 200 यूनिट फ्री बिजली के सवाल पर गरीबों के आंदोलन को आइसा पूरा समर्थन देगा।
सम्मेलन की अध्यक्षता श्याम पंडित,कामेश्वर राम,शांति सहनी,पूर्णेंदु कुमार आदि ने किए।
सम्मेलन मैं श्रवण राम, बदरी पासवान, पप्पु सदाय, टुन टुन राम,समीला सदाय, धरम दास पासवान, शमीला देवी,वगैरह ने भी संबोधित किया।