बिहार

उद्यमी योजना से आम लोगों को रोजगार और लोन देने के लिए सजग : समीर महासेठ ।। बार काउंसिल के लिए हर जिला में अपना भवन तथा सारी सुविधाओं की व्यवस्था की जायेगी: डाॅ0 शमीम अहमद

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

पटना  /बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोंनुरूप उद्योग मंत्री श्री समीर कुमार महासेठ एवं विधि मंत्री डाॅ0 मो0 शमीम अहमद ने सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने कहा कि बिहार में गांव और आम लोगों के विकास के प्रति राज्य सरकार सजग है और इस दिशा में निरंतर उद्योग विभाग के माध्यम से पिछड़ा वर्ग उद्यमी योजना से आम लोगों को ऋण की सुविधा कुटीर उद्योग के लिए दिये जा रहे हैं। साथ हीं साथ अकलियती वर्ग को तालीम के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए तालिमी मरकज को मजबूत करने के लिए लगातार कार्य किये जा रहे हैं। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में छिड़काव के लिए स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से मौसमी कार्यकर्ता के माध्यम से छड़काव संबंधी कार्य कराये जायेंगे जिससे कि स्वच्छ वातावरण का निर्माण हो सके। इससे सभी को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था उपलब्ध कराने के प्रति माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार और माननीय उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव का जो संकल्प है उसे सरजमीन पर उतारा जा सकेगा।
इस अवसर पर विधि मंत्री डाॅ0 शमीम अहमद ने कहा कि त्वरित न्यायिक प्रक्रिया के लिए लगातार सरकार इस दिशा में कार्य कर रही है और समाज के सभी वर्गों को न्याय देने के प्रति महागठबंधन सरकार के संकल्प को आगे बढ़ाया जा रहा है। इन्होंने आगे कहा कि बार काउंसिल के लिए हर जिला में भवन का निर्माण कराया जायेगा, जो सभी सुविधाओं से लैस होगा, जिसमें वकीलों के साथ-साथ आम लोगों के बैठने की भी सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी।
IMG 20230214 WA0009 उद्यमी योजना से आम लोगों को रोजगार और लोन देने के लिए सजग : समीर महासेठ ।। बार काउंसिल के लिए हर जिला में अपना भवन तथा सारी सुविधाओं की व्यवस्था की जायेगी: डाॅ0 शमीम अहमदइन्होंने आगे कहा कि बिहार में कानून का राज स्थापित करने के लिए लगातार हर स्तर पर कार्रवाई की जा रही है और इस मामले में महागठबंधन सरकार पूरी गंभीरता के साथ कार्य कर रही है।
प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि आज करीब 30 लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री जी के समक्ष रखा, जिसे सुनकर कार्रवाई की गई। और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के अधिकारियों को दिये।
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, महासचिव फैयाज आलम कमाल, धर्मेन्द्र पटेल, सहित मो0 अफरोज आलम, उपेन्द्र कुमार चन्द्रवंशी, फुदेना रविदास, अवनीत कुमार गौतम एवं राहुल यादव ने सुनवाई कार्यक्रम में सहयोग किया। इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता रीतू जायसवाल, प्रदेश महासचिव बल्ली यादव, संजय यादव, डाॅ0 पी0 के0 चैधरी भी उपस्थित थे।