बिहारक्राइमबड़ी खबरे

मो. खालिद के ग्रीन पार्क पर सरकारी संपत्ति चोरी का आरोप , कोर्ट तक पहुंचा मामला

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

रिपोर्ट – रघुवीर साह 

सारण /इन दिनों जमीन के खरीद फरोख्त में आम जनता के साथ धोखाधड़ी की मामला देखने को आम बात हो गई है। लेकिन सरकार भी अब इससे अचूक नहीं रही ताजा मामला सारण जिला के परमानंदपुर क्षेत्र के सोनपुर थाना अंतर्गत जमीन संबंधित काम करने वाली कंपनी ग्रीन पार्क नामक कंपनी सह उसके प्रबंधक अभय सिंह पर लाखों रुपया की सरकारी संपत्ति चोरी की शिकायत सोनपुर थाने में नयागांव विद्युत कनीय अभियंता ने लिखित रूप से शिकायत दर्ज कराई है ।

जिसकी जांच सोनपुर थाने की पुलिस कर रही है

बताते चले की ग्रीन पार्क नामक कंपनी मोहम्मद खालिद अजीम नामक व्यक्ति की बताई जाती है ।जिसकी कार्यालय पटना में स्थित है इन पर सारण के नया गांव के विद्युत कनीय अभियंता रूपेश कुमार ने सोनपुर थाने में ग्रीन पार्क के मैनेजर अभय सिंह पर लिखित शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है ।

उन्होनें कहा कि पार्क कंपनी जो कि अवैध रूप से विद्युत विभाग की पोल चोरी करके अपने प्लॉट पर इस्तेमाल किया है ।जिसकी अनुमानित कीमत लाखो बताई जा रही है।

इस मामले में विभाग ने कंपनी को नोटिस भी जारी किया था। मगर कंपनी के तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया ।

तत्पश्चात सोनपुर थाने में लिखित शिकायत देकर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई है।

हैरत  बात यह है कि थाने में लिखित शिकायत के महीनों बीत जाने के बाद भी थाने के तरफ से अभी तक कोई भी शख्त कदम नहीं उठाई गई है। जिसके कारण आरोपी भी अभी तक पुलिस के शिकंजे से बाहर है और चोरी की गई पोल भी प्लॉट पर लगाई हुई है ।

इस पर किसी भी सरकारी महकमा का ध्यान आकृष्ट नहीं हो रहा है ।जिससे कि ग्रीन पार्क में प्लॉट खरीदने वाले या बुकिंग करने वाले तमाम ग्राहकों की जीवन भर की जमा पूंजी पर खतरा मंडरा रही है ।तमाम प्रकरण को जानने के लिए मीडिया की टीम ने कंपनी के प्रबंधक से संपर्क करने की कोशिश की मगर असफल रही साथ ही नया गांव कनीय अभियंता ने मीडिया को बताया की पुलिस इसकी जांच कर रही है ,एवं कंपनी के द्वारा प्रयोग की गई पोल की पहचान छुपाने के लिए उसको रंगाई भी कर दी गई है।