बिहारक्राइम

निर्भया कांड जैसी कठोर सच्चाई ,विवाहित महिला के साथ गैंगरेप

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

प्रदीप कुमार नायक

मधुबनी जिले के झंझारपुर में एक विवाहित महिला के साथ पांच दरिंदों ने गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया और वीडियो बनाकर वायरल किया ।पीड़ित महिला परिवार ने स्थानीय प्रशासन को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है ।
यहां यह भी बताना आवश्यक है कि झंझारपुर नगर परिषद के एक रेस्ट हाऊस में महिला खाना बनाने का काम करती थी ।बीते 21 मई की रात आठ बजे को नगर थाना क्षेत्र के प्रमुख चौराहा लंगड़ा चौक से पश्चिम वाली सड़क में बाइक सवार दरिंदा रमेश दास का 25 वर्षीय पुत्र शंभू कुमार दास व मन्नान कुजरा का 26 वर्षीय पुत्र मोहम्मद नौशाद ने रेस्ट हाउस से खाना बनाकर जा रही महिला को जबरन बाइक पर बैठाकर कलम गाछी की ओर ले गया।

उक्त गाछी में कन्हौली के मनोज पासवान का 21 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार व इस्लामपुर के नट टोला निवासी कारी नट का पुत्र 22 वर्षीय मोहम्मद सलाउद्दीन के अलावा फिरोज का 22 वर्षीय पुत्र कल्लू उर्फ अफरोज मौजूद था । जहां सभी लोगों ने मिलकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया । इतना ही नहीं गैंगरेप के साथ वीडियो भी बनाया और वायरल करने और जान से मारने की धमकी भी दी , हद तो यह है कि उक्त वीडियो में सभी लड़के काफी मौज – मस्ती में उदंडता और मानवता की सारी हदें पार कर रहा था ।
पीड़ित महिला ने किसी तरह दरिंदों से जान बचाकर भाग निकला । पीड़िता जान मारने के डर से घर में दुबक गई । पूरे परिजन परेशान थे । लोक लज्जा और डर के कारण बात सामने नही आ रही थी ।

वीडियो वायरल के बाद पीड़ित महिला और उसके परिजनों ने लोक लज्जा और डर को छोड़कर जान बचाने को लेकर 27 मई को थाना में आवेदन दी ।जिसमें पांच युवकों को नामजद अभियुक्त बनाया हैं । इन धारा में गैंगरेप की प्राथमिकी आई पी सी 376 (डी) ,464 ,506 के अलावा 67, 67 (ए) आई टी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है । इस मामले में दो से ज्यादा अपराध एक साथ की गई है । पीड़िता के मेडिकल टेस्ट के बाद उनके आवेदन पर सामूहिक दुष्कर्म एवं आई टी एक्ट के तहत पांच युवकों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है ।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक पीड़िता का न्यायालय में धारा 164 के तहत बयान दर्ज करने की प्रक्रिया की जाएगी  इस कांड के एक अभियुत लंगड़ा चौक निवासी शंभू कुमार दास को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया गया है ।

इस कांड के अन्य अभियुक्त वीडियो बनाने वाले मोहम्मद नौशाद और बाइक पर सवार सलाउद्दीन को भी पुलिस ने पकड़ कर जेल भेज दिया है । गैंगरेप के फरार दो अन्य युवक प्रिंस कुमार और कल्लू उर्फ अफरोज पर अनुसंधान जारी है।

इस मामले के फरार दो नामजद आरोपियों की गिरफ़्तारी के लिए पुलिस ने धर पकड़ तेज कर दी है ।
दो आरोपियों की गिरफ्तारी में हो रही विलंब को देखते हुए कई संगठन ने आंदोलन की चेतावनी तक दे डाली । पुलिस आरोपियों को जेल भेजकर मजबूत चार्चशीट बना दे । वैश्य समाज संगठन से जुड़े नवीन ठाकुर के साथ दर्जनों लोगों ने भी इस मामले को लेकर पुलिस प्रशासन पर दबाब बढ़ाने एवं डी जी पी को झंझारपुर में महिला सुरक्षा पर खतरा को लेकर पत्र भेजे जाने की बात कही है ।