बिहारखेल

मधुबनी में नए बैडमिंटन हॉल के लिए हम 1 करोड़ देंगे: अब्दुल बारी सिद्दीकी

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

मधुबनी/ मधुबनी डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा आयोजित अंडर-19 स्टेट रैंकिंग हंड्रेड द्वितीय बिहार जूनियर (अंडर 19) बैडमिंटन रैंकिंग प्रतियोगिता का शुक्रवार 8 अगस्त 2024 को शुभारंभ किया गया था।

IMG 20240812 WA0047 मधुबनी में नए बैडमिंटन हॉल के लिए हम 1 करोड़ देंगे: अब्दुल बारी सिद्दीकीचार दिवसीय बैडमिंटन टूर्नामेंट का फाइनल 12 अगस्त सोमवार को गिरधारी नगर भवन (टाऊन हॉल), मधुबनी में खेला गया। प्रतियोगिता में 22 जिले से ऑफिसियल सहित कुल 100 से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें से 24 बालिका और 78 बालक अपना-अपना भाग्य आजमा रहे थे। मधुबनी के एसपी सुशील कुमार और बिहार बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी ने विजेता और उपविजेता प्रतिभागियों संयुक्त रूप से को नगद पुरस्कार और ट्रॉफी प्रदान किया। एकल में पटना के कार्तिक और श्रीजा एवं युगल में कुमारी भावना और कुमारी वर्षा एवं पराग सिंह और रणवीर सिंह बने विजेता। वहीं खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री और बिहार बैडमिंटन एसोसियेशन के अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि मधुबनी में नए बैडमिंटन हॉल के लिए हम 1 करोड़ रुपए की सहायता करोड़ रुपए अपने ऐक्षिक कोष से करेंगे। साथ ही अगर और भी रुपए की जरूरत हुई तो वो भी इंतेजाम किया जाएगा।

IMG 20240812 WA0049 मधुबनी में नए बैडमिंटन हॉल के लिए हम 1 करोड़ देंगे: अब्दुल बारी सिद्दीकीहंड्रेड द्वितीय बिहार जूनियर (अंडर 19) बैडमिंटन रैंकिंग प्रतियोगिता के चौथे(समापन के) दिन बालक और बालिका के एकल और युगल फाइनल के सभी 4 मैच खेले गए। बालक एकल मुकाबलों में पटना के कार्तिक ने पटना के ही सक्षम वत्स को 21-15, 14-21, 21-14 से, वहीं बालिका के एकल में पटना के सृजा ने मुजफ्फरपुर की सुहानी को 21-16, 21-18 से सीधे सेटों में हराकर खिताब अपने नाम किया।

जबकि बालिका युगल में मुजफ्फरपुर की सुहानी कुमारी एवं कटिहार की वैभवी सिंह की जोड़ी ने भोजपुर की कुमारी भावना और कुमारी वर्षा की जोड़ी को तीन सेटों के कड़े मुकाबले में 13-12, 21-14, 21-18 से हराकर खिताब अपने नाम किया। जबकि बालक युगल के फाइनल मुकाबले में समस्तीपुर के ऋषभ राज और पटना के सक्षम वत्स की जोड़ी ने मुंगेर की पराग सिंह और पटना के रणवीर सिंह की जोड़ी को 21-17, 6-21, 21-18 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

IMG 20240812 WA0042 मधुबनी में नए बैडमिंटन हॉल के लिए हम 1 करोड़ देंगे: अब्दुल बारी सिद्दीकीमधुबनी के एसपी सुशील कुमार और बिहार बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अब्दुल बारी सिद्दीकी ने विजेता और उपविजेता प्रतिभागियों संयुक्त रूप से नगद पुरस्कार, ट्रॉफी, मेडल, सर्टिफिकेट, टी शर्ट प्रदान किया। श्री शिद्दीकी ने मौके पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां हम 1978 ई० से आ रहे हैं। पटना और मधुबनी जिले का बैडमिंटन से बहुत पुराना रिश्ता रहा है। दोनो जिले ने कई राज्यस्तरीय और राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया है। मधुबनी में नए हॉल के लिए हम 1 करोड़ रुपए अपने ऐक्षिक कोष से देंगे। अगर और भी राशि की जरूरत होगी तो वह भी इंतेजाम किया जाएगा। वहीं मधुबनी जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव सुरेश कुमार बैरोलिया, संयुक्त सचिव इंद्र भूषण रमण “बमबम”, एक्जीक्यूटिव मेंबर अजय धारी सिंह, कटिहार के सचिव संजीव कुमार, मुजफ्फरपुर के सचिव नीरज कुमार ने भी विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को कीट बैग, बैडमिंटन रैकेट सहित अन्य पुरस्कार प्रदान किए।

IMG 20240812 WA0048 मधुबनी में नए बैडमिंटन हॉल के लिए हम 1 करोड़ देंगे: अब्दुल बारी सिद्दीकीप्रतियोगिता के आयोजन में मधुबनी जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के संयुक्त सचिव इंद्र भूषण रमण “बमबम”, वरीय खिलाड़ी, दिलीप झा, अजय धारी सिंह, अभिषेक कुमार, सुभाष कुमार पंजियार, आदित्य कुमार, राहुल पंजियार, अभय अमन सिंह, कल्याणी कुमारी, प्रियरंजन कुमार, पीयूष कुमार, आशीष, शिवम् कुमार, अयान अली, यशवर्धन, अनिकेत, राजवंश, राज सहित ने महत्वपूर्व भूमिका निभाई।