बिहारमनोरंजनसंस्कृति

गाने के प्रमोशन में पहुँचे धर्म प्रकाश रुद्र ने फिल्म प्रोत्साहन नीति के लिए मुख्यमंत्री को कहा धन्यवाद

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

पटना में आयोजित मीडिया ग्राफिक्स फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के द्वारा गाने के प्रमोशन में पहुँचे ऑल इंडियन सिने वर्कर्स एसोसिएशन बिहार झारखंड के राज्य प्रभारी धर्म प्रकाश रुद्र ने पहले तो नालंदा स्टार गणेश कुमार अक्षत को कोरियोग्राफी से गायकी तक के क्षेत्र में अपना नाम बनाने को लेकर अनंत अनंत शुभकामनाएं दिया तथा “राजगीर ककोलत में तोहरा नहैबो” तथा साहिल राज के स्वर में गाये हुए गाने “सईयां सिनवा से साट ला”पर पर रिल्स बनाने पहुँचे रिल्स क्रिएटर को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज अगर कोई भी गाना वायरल होता है ट्रेडिंग पर आता है तो इसका सारा श्रेय सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर को ही जाता है यह वही कलाकार है जो हर सिंगर को स्टार से सुपरस्टार बनाते हैं और खुद की कला से किसी न किसी प्रोडक्शन हाउस से जुड़कर अपना भविष्य उज्जवल करते हैं।

इस प्रमोशन के दौरान पहुंचे हुए बिहार के चर्चित अभिनेता तथा सोशल मीडिया स्टार समीर चौधरी की भी धर्म प्रकाश रूद्र ने जमकर तारीफ की और कहा यह वे व्यक्ति है जो हमेशा नाइंसाफी के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते आए हैं समीर व्यक्तित के धनी हैं ये ना तो गलत करते हैं और ना यह गलत सहते हैं उनकी कई वीडियोज सोशल मीडिया पर ट्रेडिंग है जिसमें इन्होंने अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की है ऐसे ही लोगों की हमारे बिहार को आवश्यकता है।

अंत में श्री रुद्र ने बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा 25 साल की मुराद पूरी करने तथा फिल्म प्रोत्साहन नीति के संदर्भ में उनका धन्यवाद करते हुए कहा कि हम सभी न जाने कई दशकों से इस इंतजार में थे कि बिहार के कलाकारों को मान सम्मान मिले यहां भी फिल्म नीति आयोग का गठन हो जो अब लगभग पूरा होता दिखाई दे रहा है।
करीब 25 साल से यह मांग थी इस नीति का गठन हो । 2005 में नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री बनते ही बिहार में बदलाव के संकेत दिए तो मांग तेज हो गई। अब वह मुराद पूरी हुई, जब राजग सरकार ने बिहार फिल्म प्रोत्साहन नीति 2024 को हरी झंडी दी। इस प्रोत्साहन नीति के कारण अब बिहार में फिल्में आसानी से बनेंगी। अबतक भोजपुरी इंडस्ट्री की भी फिल्में यहां कभी-कभी ही बन पा रही थीं, लेकिन अब बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हो सकेगी।सबसे बड़ा फायदा यह कि बिहार में रोजगार की संभावना खूब बढ़ जाएगी। फिल्मी दुनिया के लोग शूटिंग करने जहां भी जाएंगे, उस आसपास रोजगार की संभावना बनेगी। फिल्मों में अवसर मिलने की संभावना बढ़ेगी। फिल्म प्रोत्साहन नीति के कारण अब भोजपुरी के साथ ही बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक भी बिहार से जुड़ जाएंगे। सिंगल विंडो सिस्टम से उन्हें अनुमति और सुरक्षा मिलने लगेगी तो अन्य राज्यों की तरह वह बिहार में फिल्मों की शूटिंग करने आएंगे।”
फिल्मकार बिहार का रुख करेंगे तो बिहार की छवि भी बदलेगी। उन्हें पता चलेगा कि असल बिहार वह नहीं, जो फिल्मों में दिखा रहे हैं। फिल्मकार असली बिहार देखेंगे तो फिल्मों में भी बिहार की नकारात्मक छवि दिखनी काफी हद तक बंद हो जाएगी।
इस कार्यक्रम में समीर चौधरी, चंदा पांडेय, रोशन उर्फ रईस एसआरके, मीडिया ग्राफिक्स फिल्म प्रोडक्शन के प्रोड्यूसर डायरेक्टर विनोद जी,गायक हरिओम यादव,गायिका मधु मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद थे ।