देश - विदेशबिहार

भाकपा-माले के कार्यकर्ताओं ने अरुंधति राय और डाक्टर शेख शौकत हुसेन पर यूएपीए के तहत मुकदमा चलाने के खिलाफ में निकाला प्रतिवाद मार्च

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

मधुबनी /बेनीपट्टी के अंबेडकर चौक से भाकपा-माले नेता श्याम पंडित, मदन चंद्र झा,एवं कामेश्वर राम के नेतृव में प्रतिवाद मार्च निकाला गया. जो इंदिरा चौक से वापस आकर पुन:अंबेडकर चौक पर आकर प्रतिवाद सभा में बदल गया।प्रतिवाद सभा को संबोधित करते हुए भाकपा-माले के जिला स्थायी समिती सदस्य श्याम पंडित एवं मदन चंद्र झा ने कहा कि केंद्र में नया सरकार बनते ही नागरिक अधिकार व मानवाधिकार के प्रखर व बिद्धान सामाजिक कार्यकर्त्ता अरुंधति राय एवं डाक्टर शेख शौकत हुसेन पर दिल्ली के उपराज्यपाल ने कठोर काला कानून यूएपीए के तहत मुकदमा चलाने की अनुमति दिया है।

IMG 20240620 WA0015 भाकपा-माले के कार्यकर्ताओं ने अरुंधति राय और डाक्टर शेख शौकत हुसेन पर यूएपीए के तहत मुकदमा चलाने के खिलाफ में निकाला प्रतिवाद मार्चयह लोकतंत्र और मतभिन्नता को कुचलने का उदाहरण है. भाकपा-माले के देशव्यापी प्रतिवाद के तहत आज बेनीपट्टी में भी प्रतिवाद मार्च निकाला गया है. इस प्रतिवाद कार्यक्रम के माध्यम से मांग करते हैं कि,-तमाम दमनकारी कानूनों को खत्म किया जाय और सभी राजनीतिक बंदीयों को रिहा किया जाय.अरुंधति राय एवं डाक्टर शेख शौकत हुसेन पर से यूएपीए कानून के तहत मुकदमा चलाने का आदेश वापस लिया जाय,एक जुलाई से लागू होने बाले नया पुलिसिया दमनकारी कानून वापस लेने की मांग किया गया।
बक्ताओं ने आगे कहा कि नीट परीक्षा एवं यूजीसी -नेट परिक्षा में धांधली से लाखों छात्रों का भविष्य संकट में पड़ गया है, वही जिला एवं पूरे बिहार में अपराध का ग्राफ काफी बढ़ गया है।यह डबल इंजन सरकार की बिफलता है।
कार्यक्रम में राम अशिष राम, राम बिनय पासवान, श्रवण राम,लखींद्र सदाय, जुड़ी चौपाल, भोगी खतबे,बिशो पासवान, सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.।