नौकरीनेपाल

भाजपा द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता का लगातार उल्लंघन — कार्रवाई करने में चुनाव आयोग नाकाम

बिहार हलचल न्यूज ,जन जन की आवाज
Listen to this article

पटना /राष्ट्रीय जनता दल ने भाजपा पर लगातार आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
राजद प्रवक्ता चित्तरंजन गगन द्वारा मुख्य निर्वाचन आयुक्त को दिए गए ज्ञापन में आरोप लगाया गया है कि आज बिहार के जिन आठ लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहा है वहां के संस्करणों में प्रकाशित समाचार पत्रों में भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के तस्वीर के साथ भाजपा का विज्ञापन प्रकाशित किया गया है जिसमें मतदाताओं से भाजपा के चुनाव चिन्ह पर बटन दबाकर कर वोट देने की अपील की गई है।
राजद प्रवक्ता ने कहा कि मतदान के 48 घंटे के अन्दर सम्बद्ध निर्वाचन क्षेत्रों में प्रकाशित होने वाले समाचार पत्रों में किसी प्रकार का विज्ञापन प्रकाशित करवाना आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व चौथे चरण के मतदान के दिन गत 13 मई 2024 को भी इसी आशय की शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी। बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा आश्वासन भी दिया गया था कि सम्बद्ध जिलाधिकारी से इस सम्बन्ध में रिपोर्ट मांगी जा रही है और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। पर आज छठे चरण के मतदान के दिन भी अखबारों में विज्ञापन प्रकाशित करवाकर भाजपा ने यह साबित कर दिया है कि उसके लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता का कोई मायने हीं नहीं है। इस प्रकरण पर चुनाव आयोग की चुप्पी उसके निष्पक्षता पर सवाल खड़े कर रही है। विपक्ष के छोटे-छोटे मामलों में भी एफआईआर दर्ज कराने वाली और नोटिस जारी करने वाली चुनाव आयोग भाजपा के मामले में चुप्पी साध लेती है।